मोहम्मद सिराज
ICC ODI Rankings: मोहम्मद सिराज बने नंबर वन, शुभमन गिल ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पछाड़ा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एकदिवसीय प्रारूप की ताजा रैंकिंग्स जारी कर दी हैं। इसमें टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। सिराज ने पिछले एक साल में शानदार गेंदबाजी की है और इसका ही उन्हें इनाम मिला है। वहीं, बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर आ गए हैं।

28 साल के मोहम्मद सिराज ने 2019 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। मगर ओडीआई स्क्वाड में उनकी जगह पिछले साल फरवरी में पक्की हुई। सिराज ने अब तक 21 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 38 विकेट हैं। खासतौर पर पावरप्ले में सिराज बल्लेबाजों को परेशान करते दिखाई देते हैं। मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दो मुकाबले खेले और कुल 5 विकेट झटके।

वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल का जबरदस्त फायदा हुआ है। वे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गजों को पछाड़ कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल ने भी हाल ही में ब्लैक कैप्स के खिलाफ संपन्न हुई तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

23 साल के शुभमन ने श्रृंखला के पहले ही मुकाबले में दोहरा शतक जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 40 रन और अंतिम मैच में शतक ठोका था। उन्होंने कुल मिलाकर सीरीज में 360 रन बनाए।

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – VIDEO

आईसीसी का मुख्यालय कहां हैं?

दुबई।

Leave a comment

Cancel reply