क्रिकेट में वापसी कर सकती हैं मिताली राज, बीसीसीआई के इस खास टूर्नामेंट में खेलने की जताई इच्छा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने संन्यास वापस लेकर एक बार फिर क्रिकेट खेलने के संकेत दिए हैं। अपने हालिया बयान में मिताली ने महिलाओं के लिए आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने की इच्छा जताई है।

दो दशकों से अधिक समय तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी सेवाएं देने के बाद दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने जून 2022 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। मगर अब आईसीसी के नए पॉडकास्ट कार्यक्रम 100% क्रिकेट में उन्होंने इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर ईसा गुहा और न्यूजीलैंड की ऑफ स्पिनर फ्रेंकी मैके के साथ बातचीत करते हुए संन्यास वापस लेने की संभावना जताई।

39 साल की पूर्व कप्तान ने कहा, “मैं उस विकल्प को खुला रख रही हूं। मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है। महिला आईपीएल होने में अभी कुछ और महीने बाकी हैं। महिला आईपीएल के पहले संस्करण का हिस्सा बनना शानदार होगा।”

गौरतलब है कि बीसीसीआई 2023 से महिलाओं के लिए भी इंडियन प्रीमियर लीग आयोजित करवा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में पांच से छह टीमों को शामिल करने की योजना बना रहा है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

Q. मिताली राज ने भारत के लिए कितने वनडे मुकाबले खेले है?


A.
232

Leave a comment

Cancel reply