"विराट कोहली की वापसी पर श्रेयस अय्यर को कैसे बाहर करेंगे सेलक्टर्स?"

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने अय्यर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि वो भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी बनते जा रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के लिए तीसरे नंबर की अहम पोजीशन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीन मुकाबलों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अय्यर ने 54 और 63 रनों की पारी खेली।

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर अय्यर की तारीफ करते हुए कहा, “श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट के दिग्गज बनने की राह पर हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ 25 वनडे मैच खेले हैं, मगर वो इतने ही मुकाबलों में एक शतक और 11 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। वो खेल के इस प्रारूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।”

आकाश ने आगे कहा, “शॉर्ट गेंदों के खिलाफ अय्यर की परेशानी सभी को पता है, वो टेस्ट और टी20 आई क्रिकेट में अधिक सफल नहीं रहे हैं, इसलिए फिलहाल उस बारे में बात करने का मतलब नहीं हैं। वो 50 ओवरों के फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके द्वारा हैमिल्टन में लगाया गया शतक भी मुझे याद है। अय्यर अपने इस प्रदर्शन से सेलेक्टर्स के लिए सवाल खड़े कर रहे है कि जब सभी सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे तो वे उन्हें टीम से बाहर कैसे करेंगे?

Q. श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट में कब डेब्यू किया था?


A.
10 दिसंबर 2017

Leave a comment

Cancel reply