boucher crictoday
इंग्लैंड के 'टी20 स्टाइल' में टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर मार्क बाउचर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इंग्लैंड की टीम का इस तरह से टेस्ट क्रिकेट खेलना आश्चर्यजनक नहीं है. उनका मानना है कि भविष्य में लाल गेंद वाला क्रिकेट इसी तरीके का होने वाला है और इस प्रारूप में बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर हावी होते दिखाई देंगे.

45 साल के मार्क बाउचर ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “यह संभवत: लाल गेंद क्रिकेट खेलने का तरीका होने वाला है. अगर आप टी20 क्रिकेट के परिचय को देखें, तो लाल गेंद क्रिकेट में रन रेट बढ़ा है.”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा भी समय आएगा, जब आपको स्थितियां इस तरह खेलने की इजाजत नहीं देगी, लेकिन अगर परिस्थितयां आपको ऐसा खेलने की अनुमति देती है तो मुझे विश्‍वास है कि बल्‍लेबाजों को आप गेंदबाजों पर हावी होते देखेंगे.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से रौंदा था. इसके बाद अंग्रेजों ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भी शानदार जीत दर्ज की. इस दौरान इंग्लैंड की ओर से तेज बल्लेबाजी देखने को मिली थी. उन्होंने सभी मैचों में 275 रन से ज्‍यादा का लक्ष्‍य हासिल किया.

यह भी पढ़ें – आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर हो सकता है दक्षिण अफ्रीका, जानिए वजह

वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले मार्क बाउचर ने अपनी राय दी है.

Q. मार्क बाउचर की उम्र क्या है?

A. 45 साल

Leave a comment

Cancel reply