Chris Gayle
लीजेंड्स क्रिकेट लीग का हिस्सा होंगे दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल

वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के आगामी दूसरे संस्करण में हिस्सा लेंगे. लीग के आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 103 टेस्ट मुकाबलों में 15 शतक और 7,000 से अधिक रन बनाए हैं. गेल डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग के बाद चौथे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में दो तिहरे शतक ठोंके. इसके अलावा उनके नाम टी20 क्रिकेट में भी कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं.

गेल ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “इस प्रतिष्ठित लीग का हिस्सा बनने और खेल के प्रतिष्ठित दिग्गजों के साथ खेलने के लिए मुझे बहुत खुशी और उत्साह मिलता है. भारत में मिलते हैं.”

पहले यह पुष्टि की गई थी कि टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण 6 भारतीय शहरों में खेला जाएगा, जहां कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट इसकी मेजबानी करेंगे. यह टूर्नामेंट 17 सितंबर से 8 अक्टूबर 2022 तक खेला जाएगा. लीग का पहला सीजन इस साल जनवरी में मस्कट में तीन टीमों इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें सात मैच शामिल थे. दूसरे सीजन में चार फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी और इसमें में 15 मैच होंगे.

भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एक विशेष क्रिकेट मैच खेलेंगे. गांगुली ने इंस्टाग्राम पर यह घोषणा करते हुए पुष्टि की कि वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीज़न 2 में एक विशेष मैच खेलने उतरेंगे.

यह भी पढ़ें – भारत के 6 शहर करेंगे लीजेंड्स लीग क्रिकेट की मेजबानी, जानिए कब खेला जाएगा यह टूर्नामेंट?

Q. क्रिस गेल की उम्र क्या है?

A. 42

Leave a comment

Cancel reply