virat kohli
किंग कोहली ने टेस्ट कप्तान के रूप में कई उपलब्धियां हासिल की हैं.

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान ने आईपीएल (IPL) 2021 के दौरान ही उनसे सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने की बात कह दी थी, लेकिन कोहली ने लाल गेंद वाले प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था. पोंटिंग ने कोहली के इस फैसले को काफी हैरानी वाला बताया है.

47 साल के पोंटिंग ने आईसीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला हैरान करने वाला था, क्योंकि आईपीएल के दौरान मेरी उनसे जो बात हुई थी वो ऐसी नहीं थी. 

विश्व कप विजेता कप्तान के अनुसार, कोहली ने आईपीएल 2021 के दौरान उनसे सफेद गेंद वाले फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी, लेकिन वह तब टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक थे और उसे लगातार करना चाहते थे.

उन्होंने कहा, “ऐसे में, जब मैंने सुना कि कोहली ने टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी है, तब मैं काफी हैरान हो गया था. आप सिर्फ पूरे दिन में विराट को मैदान पर एक घंटे के लिए देखिए, आपको समझ आएगा कि वे खेल के लिए कितना पैशन से भरे हुए हैं. वे हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतर करना चाहते हैं.

जानकारी हो कि कोहली ने पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. अब दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है. 

Leave a comment

Cancel reply