Virat Kohli
IND vs PAK: इतिहास रचने की कगार पर हैं कोहली, हिटमैन के स्पेशल क्लब में भी होंगे शामिल

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) ने भारतीय (Indian) धाकड़ बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान की खराब फॉर्म पर बात करते हुए कहा कि यह सब खेल का एक हिस्सा है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके साथ व्यव्हार किया जा रहा है, हो सकता है वो उससे दवाब में आ गए हों.

47 साल के मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा, “ये खेल का एक हिस्सा है, जहां पर खिलाड़ी फॉर्म से बाहर हो जाते हैं. ये उनके लिए एक लंबा पैच रहा है, लेकिन सचिन तेंदुलकर के बाद उन्होंने क्रिकेट में, जो योगदान दिया है क्या कोई खिलाड़ी उस तरह का योगदान दे पाता है. कोहली ने 11 साल के अंतराल में 70 शतक लगाए हैं, खासतौर सीमित ओवरों के प्रारूप में उन्होंने शानदार काम किया है.”

उन्होंने आगे कहा, “टेस्ट क्रिकेट में वो उतना नहीं कर पाए हैं, जितना उन्होंने सफेद गेंद के क्रिकेट में किया है. हालांकि, उन्होंने 27 टेस्ट शतक भी लगाए हैं. मेरे लिए खराब फॉर्म खेल का हिस्सा है, जिस तरह से उनके साथ व्यव्हार किया जा रहा है हो सकता है वो उससे दवाब में आ गए हों. वैसे ये बात वो ज्यादा बेहतर जानते होंगे.”

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

उल्लेखनीय है कि कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं.

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply