pollard
कीरोन पोलार्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. पोलार्ड, जो वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान थे, ने कुल 123 एकदिवसीय और 101 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले. वह कई वर्षों से इंडिन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं और इस साल फरवरी में मेगा नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा उन्हें रिटेन किया गया था.

पोलार्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने लिखा, “नमस्ते, सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद, मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. वेस्टइंडीज के लिए खेलना मेरा सपना था, क्योंकि मैं 10 साल का लड़का था और मुझे 15 साल से अधिक समय तक वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है.”

34 वर्षीय पोलार्ड, जिन्होंने 2007 में एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, ने भारत के खिलाफ अपनी आखिरी श्रृंखला खेली थी. पोलार्ड ने 123 एकदिवसीय मैचों में 2706 रन बनाए हैं और साथ ही 55 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा केपी 101 टी20 इंटरनेशनल में 1569 रन के अलावा 42 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply