hardik dk
'हार्दिक और कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 की भारतीय टीम में जगह ज़रूर मिलनी चाहिए'

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) का मानना है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया (India) में ज़रूर जगह मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि कार्तिक मैच फिनिशर की भूमिका के लिए अनुभव रखते हैं और वे काम करके देते हैं, जो हार्दिक को और बेहतर खेल दिखाने में मदद पहुंचाता है.

41 साल के ग्रीम स्मिथ ने cricket.com से बातचीत करते हुए कहा, “अभी भी काफी सारा क्रिकेट खेला जाना बाकी है. इस वक्त कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन आपको इस बात को सोचकर चलना होगा कि हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक टीम का अहम हिस्सा होने वाले हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका के लिए काफी अनुभव रखते हैं और वो काम करके देते हैं, जो हार्दिक को और बेहतर खेल दिखाने में मदद पहुंचाती है और वह इस खेल पर पहले से भी ज्यादा नियंत्रण बनाने का मौका पाएंगे.”

यह भी पढ़ें – नेहरा ने बताया उस भारतीय बैटर का नाम, जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य को हासिल करने में मदद कर सकता है

गौरतलब है कि एक तरफ जहां, दिनेश कार्तिक मैच फिनिशर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं तो वहीं, हार्दिक पांड्या भी शानदार ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों ने आईपीएल के 15वें सीजन में लाजवाब परफॉर्म किया था. इतना ही नहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में भी दोनों ने ज़बरदस्त खेल दिखाया था. ऐसे में टी20 विश्व कप 2022 में भी इन दोनों की भूमिका काफी अहम होने वाली है.

Leave a comment

Cancel reply