'कार्तिक कर रहे थे बेहतरीन प्रदर्शन मगर धोनी ने...' पूर्व कोच ने बताया धोनी का मास्टर स्ट्रोक

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के शुरूआती तीन मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भारतीय पारी की शुरुआत की है। टीम मैनेजमेंट और कप्तान के इस फैसले पर कई क्रिकेट जानकार हैरानी जता चुके हैं। मगर पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar)ने रोहित के इस फैसले की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के 2013 में लिए गए खेल पलटने वाले फैसले से की है।

क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए पूर्व कोच ने कहा, “2013 चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी ने रोहित शर्मा से ओपन कराने का फैसला लिया था। अभ्यास मुकाबलों में दिनेश कार्तिक ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन खेलना तो रोहित ने था। तो टीम मैनेजमेंट, सबसे ज्यादा कप्तान धोनी ने रोहित के लिए टॉप आर्डर में जगह बनाई और यह शानदार चाल थी।

श्रीधर ने अपने बयान में आगे कहा, “जो चाल अब हमने टी20 आई में चली है, वो है सूर्यकुमार यादव को कुछ साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल करना। उन्होंने दिखाया है कि वो कितने बेहतरीन हैं। फिर तीसरे नंबर श्रेयस अय्यर है, जिन्हे वहीं होना चाहिए अगर विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ श्रृंखला के पहले दो मुकाबलों में सूर्यकुमार ओपनिंग करते हुए ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके थे। मगर मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 आई में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जोरदार अर्धशतकीय पारी खेल थी। उन्होंने महज 44 गेंदों में 172.73 की शानदार स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply