virat-kapil-cricket-today
गांगुली और कोहली के कप्तानी विवाद में हुई कपिल की एंट्री, विराट पर जमकर बरसे

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कप्तानी विवाद नया मोड़ लेते हुए नज़र आ रहा है. अब इस मामले पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कोहली पर निशाना साधते हुए कहा है कि चयनकर्ताओं की मर्जी है कि वे अपने फैसले के बारे में किसी को बताएं या नहीं. साथ ही कपिल ने यह भी कहा कि कोहली को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए.

उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, “चयनकर्ताओं ने भले ही विराट कोहली, जितना क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उनको कप्तानी पर फैसला लेने का अधिकार है. उन्हें किसी को भी किसी भी बारे में बताने की जरूरत नहीं है, विराट को भी नहीं. खिलाड़ियों को इसकी उम्मीद नहीं करनी चाहिए.”

यह भी पढ़ें | कोहली ने तोड़ी चुप्पी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम की ख़बरों को बताया झूठ

कपिल ने आगे कहा, “मैं कोहली का बड़ा फैन हूं, लेकिन किसी भी खिलाड़ी को बीसीसीआई अध्यक्ष या बोर्ड के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए, जब मुझे कप्तानी से हटाया गया था तो मुझे भी बहुत चोट पहुंची थी, लेकिन याद रखिए कि आप देश के लिए खेल रहे हैं. इससे ज्यादा मायने कुछ नहीं रखता.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया को इस महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है. इससे पहले बुधवार को कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सनसनीखेज बातें बोलीं. उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर कहा कि पूर्व कप्तान ने टी20 प्रारूप की कप्तानी जारी रखने के बारे में मुझसे बात नहीं की. इससे पहले गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने की बात कही थी.

Leave a comment

Cancel reply