विराट कोहली पर कपिल देव का बड़ा बयान, कहा 'टी20 आई से कर देना चाहिए बाहर'

पिछले लगभग 3 साल से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में जगह को लेकर कई दिनों से बयानबाज़ी हो रही है। इसी क्रम में अब पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने भी कोहली को टीम से बाहर करने का समर्थन किया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया (TOI) में छपी रिपोर्ट के अनुसार पूर्व कप्तान ने कहा, “हां, अब हालात ऐसे हो गए हैं कि आपको विराट कोहली को टी20 की प्लेइंग 11 से बाहर बैठाना पड़ेगा। अगर दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ अश्विन टेस्ट टीम से ड्रॉप हो सकते हैं तो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ को भी बाहर किया जा सकता है।”

पूर्व दिग्गज ने आगे कहा, “विराट उस स्तर की बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं, जैसी हम सालों से देखते आए हैं। उन्होंने अपना नाम अपने प्रदर्शन से बनाया था, लेकिन अगर वो प्रदर्शन ही नहीं कर रहे तो वो अच्छा खेल दिखा रहे युवाओं को टीम से बाहर नहीं रख सकते।”

भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि आप सिर्फ खिलाड़ी की प्रतिष्ठा नहीं देख सकते। बल्कि, आपको उनकी वर्तमान फॉर्म भी देखनी होगी। उन्होंने कहा, “आप एक स्थापित खिलाड़ी हो सकते हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आपको लगातार पांच पारियों में फ्लॉप होने के बावजूद भी मौका दिया जा रहा है।”

गौरतलब है कि विराट कोहली लगातार मौके मिलने के बावजूद रन नहीं बना पर रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी उनके बल्ले से महज़ 341 रन निकले थे। पिछले कुछ समय में उन्हें टी20 आई फॉर्मेट से ब्रेक दिया गया, जहां उनकी जगह टीम में आए युवा खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है।

Q. भारत ने अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप कब जीता था?


A. 25 जून 1983

Leave a comment

Cancel reply