Sourav Ganguly
श्रीलंका में नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, गांगुली ने बताया अब कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान की परम्परा वाली टीम इंडिया (Team India) ने पिछले कुछ महीनों में ही 7 कप्तान बदल लिए हैं। टीम सलेक्टर्स के ऐसे फैसलों से टीम में काफी असमंजस और असंतुलित हालात हैं। इसी मामले पर अब बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा बयान दिया है और इतने कप्तान बदलने को बोर्ड और टीम सलेक्टर्स की मजबूरी बताया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई (PTI) से बात करते हुए गांगुली ने कहा, “मैं इस बात से पूरी तरफ सहमत हूं कि इतने कम समय अंतराल में सात कप्तान बदलना ठीक नहीं है। मगर ऐसा करना अनिवार्य हो गया था, जैसे रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन वो चोटिल हो गए और केएल राहुल (KL Rahul)ने तब एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी की। इसके बाद हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले केएल राहुल चोटिल हो गए।”

50 साल के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “इंग्लैंड में भी वार्मअप मैच के बाद रोहित कोरोना संक्रमित हो गए। ऐसे हालातों में किसी की गलती नहीं है। टीम का कार्यक्रम भी कुछ ऐसा है कि हमें खिलाडियों को ब्रेक देना पड़ा और फिर कुछ को चोटें लग गई। साथ ही हमें वर्कलोड मैनेजमेंट भी देखना है।” दादा ने आगे कहा कि उन्हें हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए बुरा लग रहा है, वो हर दूसरी सीरीज में नए कप्तान के साथ खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू होने वाली 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। इस टीम का कप्तान शिखर धवन और उपकप्तान रविंद्र जडेजा को बनाया गया है।

Q. सौरव गांगुली को BCCI अध्यक्ष कब बनाया गया?


A. अक्टूबर 2019

Leave a comment

Cancel reply