kapil dev crictoday
कपिल देव ने भारतीय टीम की आलोचना करने वालों से की ख़ास अपील, जानिए क्या बोले?

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, ईशान किशन, ऋद्धिमान साहा और संजू सैमसन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में इन सभी विकेटकीपर्स में से किसी एक को चुनना बेहद मुश्किल होगा, क्योंकि ये चारों ही विकेट के पीछे और सामने, दोनों ओर समान रूप से सक्षम हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वे सैमसन से बेहद निराश हैं.

63 साल के कपिल देव ने ‘अनकट’ से कहा, “अगर आप मुझे कार्तिक, इशान और सैमसन में से बतौर विकेटकीपर किसी एक को चुनने को कहें तो मैं कहूंगा सभी समान स्तर पर हैं। मैं सभी में ज्यादा अंतर नहीं तलाश सकता, लेकिन जहां तक बल्लेबाजी की बात है, हर कोई एक दूसरे से बेहतर हैं. किसी भी दिन तीनों में से कोई भी भारत को अपने दम पर जीत हासिल कर सकता है.”

कपिल ने आगे कहा, “अगर आप ऋद्धिमान साहा के बारे में बात करते हैं, तो वह इन चारों की तुलना में बेहतर विकेटकीपर हैं, लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में ये चारों बेहतर हैं. अगर हम वर्तमान में निरंतरता की बात करते हैं तो दिनेश कार्तिक हर चीज से आगे हैं.”

उन्होंने कहा, “मैं संजू सैमसन से काफी निराश हूं. वह बहुत प्रतिभाशाली हैं. वह खिलाड़ी 1-2 मैचों में रन बनाता है और फिर फेल हो जाता है. उनके प्रदर्शन में कोई निरंतरता नहीं है.”

यह भी पढ़ें – BCCI ने लिया बड़ा निर्णय, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन

गौरतलब है कि ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं, ईशान किशन और दिनेश कार्तिक भी इसी टीम का हिस्सा हैं, जबकि संजू सैमसन को हरी जर्सी वाली टीम के खिलाफ सीरीज
के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. संजू ने भारत के लिए 13 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 174 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Cancel reply