विराट कोहली और रोहित शर्मा
2024 टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे रोहित, लेकिन कोहली होंगे टीम इंडिया का हिस्सा!

पाकिस्तान (Pakistan) के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने के समर्थन में नहीं हैं। उनका यह बयान पाकिस्तान में चल रही स्प्लिट कप्तानी की चर्चाओं के बीच आया है। हालांकि, कामरान का कहना है कि तीनों प्रारूपों में लगातार कप्तानी करना बेहद मुश्किल है। मगर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पांच साल यह भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई।

41 साल के कामरान ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “मैं तीन अलग-अलग प्रारूपों के लिए तीन कप्तानों का समर्थन नहीं करता। आपके पास दो कप्तान हो सकते हैं। मगर पाकिस्तान के पास अब वनडे क्रिकेट का कप्तान बदलने का समय नहीं है, क्योंकि आगामी विश्व कप बेहद करीब आ चुका है। आप पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद बदलाव कर सकते थे, क्योंकि अब तक नए कप्तान को कुछ अनुभव हो गया होता।”

उन्होंने आगे कहा, “तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना आसान नहीं होता। विराट कोहली की हिम्मत है कि उन्होंने पांच साल यह जिम्मेदारी संभाली, रोहित शर्मा को एक साल नहीं हुआ और उसकी हाल देख लो क्या हो गई।” दरअसल, रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान टॉस जीतने के काफी कंफ्यूज नजर आए।

गौरतलब है कि विराट कोहली को 2014 में एमएस धोनी के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। वहीं,  2017 में उन्हें नीली जर्सी वाली टीम का लिमिटेड ओवर प्रारूप का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। 

बुमराह और जडेजा की वापसी ने बढ़ाई भारत की टेंशन – VIDEO

विराट कोहली का जन्मदिन कब है?

34 वर्ष।

Leave a comment

Cancel reply