जयदेव उनादकट
रणजी ट्रॉफी में जयदेव उनादकट ने बरपाया कहर, पहले ही ओवर में रच दिया इतिहास

सौराष्ट्र और दिल्ली के बीच रणजी ट्रॉफी 2022-23 (Ranji Trophy 2022 -23) का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) दिल्ली के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक हासिल ली और दूसरे ओवर में अपना पांच विकेट हॉल पूरा कर लिया।

इसके साथ ही 31 साल के जयदेव उनादकट ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) के साथ अपना नाम जोड़ लिया है। पठान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। उन्होंने 29 फरवरी 2006 को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में यह कारनामा किया था। अब उनादकट रेड बॉल क्रिकेट में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

मैच की बात करें तो जयदेव उनादकट की धारदार गेंदबाजी के बीच दिल्ली के टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज़ अपना खाता भी नहीं खोल सके। बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने अपने पहले ओवर में ध्रुव शौर्य, वैभव रावल, और दिल्ली के कप्तान यश ढूल को आउट कर अपनी हैट्रिक हासिल कर इतिहास रचा। दिल्ली की पारी के तीसरे और अपने दूसरे ओवर में जयदेव ने जोंटी सिद्धू और ललित यादव को भी वापस पवेलियन भेज कर अपना पांच विकेट हॉल पूरा किया।

खबर लिखे जाने तक जयदेव उनादकट 9 ओवर में 29 रन खर्च कर 6 विकेट चटका चुके हैं। वहीं, दिल्ली का स्कोर 23 ओवर के बाद 68/8 है।

BCCI के नए नियमों से क्यों घबरा रहे हैं रोहित ? – VIDEO

जयदेव उनादकट ने अपना पहला टेस्ट मैच कब खेला था?

2010 में।

Leave a comment

Cancel reply