bumrah crictoday
जसप्रीत बुमराह ने तीनों फॉर्मेट में अपने खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

मंगलवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ ओवल में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) ने 6 विकेट हासिल कर मेहमान टीम की जीत में अहम योगदान दिया. मैच के बाद उन्होंने बताया कि सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के सामने क्या-क्या चुनौतियां आती हैं.

28 साल के जसप्रीत बुमराह ने कहा, “(खिलाड़ी को) मेंटल एडजेस्टमेंट और पूरी तरह से फ्रेश रहना काफी जरूरी होता है. कभी-कभी रिकवरी के लिए आपको 8-10 घंटे सोना पड़ता है, क्योंकि तेज गेंदबाजी करना आसान काम नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, हम प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं, जब हम बच्चे थे तो भारत की तरफ से खेलने का सपना देखा करते थे, इसलिए हमें इससे कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए.”

बुमराह ने कहा, “आपको ये देखना पड़ता है कि कौन-कौन से मुकाबले ज्यादा अहम हैं. अगर वर्ल्ड कप या फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल है तो फिर आपको उसी हिसाब से प्राथमिकता देनी होगी. हम टीम मैनेजमेंट के साथ इस बारे में बात करते हैं और उसके हिसाब से फैसला लेते हैं.”

गौरतलब है कि 12 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में बुमराह ने अपने 7.2 ओवर की गेंदबाजी में 19 रन खर्च कर कुल 6 विकेट हासिल किए. इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन भी फेंके. इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: अगले मुकाबले में भी नहीं खेलेंगे विराट? बुमराह ने दिया इंजरी पर बड़ा अपडेट

Leave a comment

Cancel reply