Virat Kohli
'भारत में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ, जो कोहली को टीम से ड्रॉप कर दे' पाकिस्तानी विकेटकीपर का बयान

दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मैच में पूर्व कप्तान और दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को चोट की वजह से प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट करीब हैं और ऐसे में कोहली के चोटिल होने से फैंस काफी परेशान हैं। पहले एकदिवसीय मुकाबले में अंग्रेज़ों को धूल चटाने के बाद जसप्रीत ने विराट की इस इंजरी पर अपडेट दिया है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, जब जसप्रीत से विराट की चोट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि विराट की इंजरी किस स्तर की है। क्योंकि, मैंने आखिरी मैच नहीं खेला था। उम्मीद है कि वो अगले मुकाबले तक ठीक हो जाएंगे। मैं वास्तव में उनकी चोट की स्थिति के बारे में नहीं जानता।”

गौरतलब है कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 आई के दौरान ग्रोइन इंजरी होने की खबर आई थी। हालांकि, सोमवार को कोहली की एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई, जिसमें वो अपने परिवार के साथ लंदन की सड़कों में घूमते नज़र आए।

मैच की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अंग्रेज़ों को पानी तक नहीं मांगने दिया। उन्होंने 7.2 ओवर गेंदबाज़ी की, जिसमें उन्होंने महज़ 19 रन खर्च किए और 6 इंग्लिश बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। यह बुमराह का एकदिवसीय क्रिकेट में बेस्ट प्रदर्शन था। पहले बुमराह की गेंदबाज़ी और फिर कप्तान रोहित शर्मा (76*) की धमाकेदार बल्लेबाज़ी के दम पर भारत ने यह मुकाबला जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Q. जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में कितने विकेट लिए हैं?


A
. 119

Leave a comment

Cancel reply