'शाहीन अफरीदी से बेहतर गेंदबाज़ हैं जसप्रीत बुमराह', पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा बयान

आधी से ज्यादा इंग्लिश टीम (England) को महज़ 7 ओवर में धराशायी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ बताया है। मंगलवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज़ की। इस जीत में बुमराह का बड़ा हाथ रहा। उन्होंने 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को धवस्त कर दिया।

मैच खत्म होने के बाद क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए वॉन ने कहा, “बिना किसी प्रश्न के वो किसी भी देश के लिए तीनों फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ हैं। आप इस कैटेगिरी में शाहीन अफरीदी और ट्रेंट बोल्ट को भी रख सकते हैं। मगर बुमराह अपनी रफ़्तार, कौशल, स्विंग और यॉर्कर को हर मुकाबले के साथ लगातर बेहतर करते जा रहे हैं।

47 साल के वॉन ने आगे कहा, “सभी बल्लेबाज़ों ने पिछले कुछ सालों में उनका सामना किया है। मगर इनमें से काफी कम हैं, जो अभी भी टी20 क्रिकेट और एकदिवसीय क्रिकेट या टेस्ट मुकाबलों में भी उनका सामना कर सकें। मुझे लगता है वो बाकी सभी खिलाड़ियों से मीलों आगे हैं।”

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में 28 साल के तेज गेंदबाज़ ने 7.2 ओवर गेंदबाज़ी की, जिसमें उन्होंने महज़ 19 रन खर्च किए और 6 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा। यह बुमराह का एकदिवसीय क्रिकेट का बेस्ट प्रदर्शन है।

Leave a comment

Cancel reply