सीके नायुडु ट्रॉफी
तूफानी बल्लेबाजी से जडेजा ने मचाया कोहराम, तेजी गति से जड़ा तिहरा शतक

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण लगभग पिछले 6 महीनों से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं। मगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) के लिए टीम में चुना गया है। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले जडेजा को अपनी प्रतिबद्धता साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा गया है। मंगलवार को वे सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे।

हालांकि, रविंद्र जडेजा के अलावा विश्वराजसिंह जडेजा (Vishvaraj Singh Jadeja) हालांकि, रविंद्र जडेजा के अलावा विश्वराजसिंह जडेजा (भी सुर्ख़ियों में चल रहे हैं। उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए केरल के खिलाफ तूफानी तिहरा शतक जड़ा है। उन्होंने 409 गेंदों में 304 रन की जबरदस्त पारी खेली।

सौराष्ट्र और केरल के बीच 22 जनवरी से सीके नायुडु ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें सौराष्ट्र के कप्तान विश्वराजसिंह जडेजा ने 74.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार तिहरा शतक जमाया। पारी के दौरान उनके बल्ले से 27 चौके और 1 छक्का भी निकला।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने वाली सौराष्ट्र ने 8 विकेट के नुकसान पर 550 रन बनाए हैं। विश्वराजसिंह के तिहरे शतक के साथ-साथ गज्जर सम्मर ने भी 103 रन की शतकीय पारी खेली। हालांकि, केरल की पहली पारी की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही है। 155 के स्कोर पर उनके 4 विकेट गिर चुके हैं। कप्तान और सलामी बल्लेबाज कृष्णा प्रसाद (80*) एक छोर से पारी को संभाले हुए हैं, लेकिन उनके साथी खिलाड़ी अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक पा रहे हैं।

सूर्यकुमार ने महाकाल से लगाई पंत की वापसी की गुहार – VIDEO

रवींद्र जडेजा की उम्र कितनी है?

34 वर्ष.

Leave a comment

Cancel reply