rahul tripathi ipl
IRE vs IND: धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने टीम इंडिया में पहली बार जगह मिलने पर ज़ाहिर की खुशी

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ इस महीने खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया (India) की घोषणा हो चुकी है. आयरलैंड दौरे के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को नीली जर्सी वाली टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को भी पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई है. ऐसे में राहुल ने भारतीय टीम में जगह मिलने पर खुशी ज़ाहिर है.

31 साल के राहुल त्रिपाठी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “यह मेरे लिए बहुत बड़ा मौका है. यह पल सपने सच होने जैसा है. मुझे खुशी है कि चयनकर्ताओं ने मुझपर भरोसा जताया है. मैंने इसके लिए कड़ी महनत की है और मुझे इस का इनाम भी मिल गया है. अगर मुझे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशश करूंगा.”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था, जिनके बल्ले से 158.24 के स्ट्राइक रेट से 413 रन निकले थे.

यह भी पढ़ें – IPL 2023: सौरव गांगुली ने बताया, अगले साल कैसे होगा आईपीएल का आयोजन?

गौरतलब है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जून को पांच मैचों की टी20 आई सीरीज पूरी होने के तुरंत बाद आयरलैंड के लिए रवाना होगी. भारत 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 आई मुकाबले खेलेगा.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया टीम इस प्रकार है-

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

Leave a comment

Cancel reply