umran pandya
IRE vs IND: कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक को आखिरी ओवर देने की वजह बताई

मंगलवार को डबलिन में खेले गए दो मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया (India) ने आयरलैंड (Ireland) को 4 रनों से शिकस्त दी. साथ ही मेहमानों ने सीरीज को 2-0 से अपने कब्ज़े में ले लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पूरे ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 221 रन ही बना पाई.

ऐसे में आयरलैंड को यह मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी, लेकिन स्टार पेसर उमरान मलिक ने 20वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए इतने रन नहीं बनने दिए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमरान को आखिरी ओवर देने की वजह बताई है.

28 साल के हार्दिक पांड्या ने कहा, “मैं अपने समीकरण से दबाव को दूर रखकर वर्तमान में जीना चाहता हूं. मैं उमरान मलिक के साथ गया, क्योंकि उसके पास स्पीड है. उमरान की गति के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी के लिए हिट करना मुश्किल है, इसलिए उन पर दांव खेला गया और वो चल भी गया.”

यह भी पढ़ें – IRE v IND: 5 बड़े रिकॉर्ड, जो भारत बनाम आयरलैंड दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में बने

गौरतलब है कि उमरान ने इस मैच में 4 ओवर में 42 रन खर्च करते हुए 1 विकेट हासिल किया. उनके अलावा टीम इंडिया की जीत में स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 57 गेंदों में 104 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Leave a comment

Cancel reply