deepak hooda crictoday
IRE v IND: 5 बड़े रिकॉर्ड, जो भारत बनाम आयरलैंड दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में बने

मंगलवार को डबलिन के द विलेज में खेले गए दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारत (India) ने आयरलैंड (Ireland) को 4 रनों से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की जीत में स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 57 गेंदों में 104 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

नीली जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबाज टीम पूरे ओवर खेलते हुए 5 विकेट खोकर 221 रन ही बना पाई. इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी बने. आइये जानते हैं कौनसे हैं टॉप-5.

यह भी पढ़ें – IRE v IND: पहले टी20 आई मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से रौंदा, हुड्डा ने खेली शानदार पारी

  • टी20 अंतर्राष्ट्रीय में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी निभाई, जो भारत के लिए टी20 आई में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.
  • सैमसन और हुड्डा ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप की. इससे पहले इंग्लैंड के जोस बटलर और डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 167* रन की साझेदारी निभाई थी.
  • दीपक हुड्डा आयरलैंड की सरज़मी पर अंतर्राष्ट्रीय शतक ठोंकने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.
  • दीपक हुड्डा टी20 आई में भारत की तरफ से शतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले रोहित शर्मा (2), केएल राहुल (1) और सुरेश रैना इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं.
  • टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए दीपक हुड्डा ने चौथा सबसे तेज शतक लगाया. उन्होंने 55 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया. टीम इंडिया के लिए सबसे तेज टी20 आई सेंचुरी रोहित शर्मा (35) के नाम दर्ज है.

Leave a comment

Cancel reply