michael bracewell crictoday
IRE v NZ: ब्रेसवेल ने T20I करियर के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर किया बड़ा कारनामा, देखिए वीडियो

बुधवार को बेलफास्ट में खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड (New Zealand) ने आयरलैंड (Ireland) को 88 रनों से पराजित कर दिया. साथ ही मेहमानों ने सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली. कीवी टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने शानदार हैट्रिक ली. उन्होंने अपने टी20 आई करियर के पहले ही ओवर में यह कारनामा किया.

ब्रेसवेल ने पारी का 14वां ओवर करते हुए तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर मार्क एडायर (27), बैरी मैककैथी (11) और क्रेग यंग को आउट कर अपनी हैट्रिक बनाई. आयरलैंड के तीनों आखिरी विकेट ब्रेसवेल के नाम रहे, जिसकी बदौलत मेजबान टीम महज 91 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया.

यह भी पढ़ें – ‘हम कोई कार नहीं, जिसे भर दिया और चल पड़े’ स्टोक्स ने क्यों दिया ऐसा बयान? जानिए

वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट/ हैट्रिक लेने वाले माइकल पहले खिलाड़ी बने. इतना ही नहीं, टी20 आई में वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले न्यूज़ीलैंड के तीसरे प्लेयर भी हैं. उनसे पहले जैकब ओरम और टिम साउथी ने ब्लैककैप्स के लिए यह कारनामा किया है. ओरम ने 2009 में श्रीलंका के विरुद्ध, जबकि साउथी ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ इस फोर्मेट में हैट्रिक अपने नाम की थी.

देखिए माइकल ब्रेसवेल की हैट्रिक का वीडियो- (सौजन्य से – फैनकोड)

Q. स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल कितने साल के हैं?

A. 31

Leave a comment

Cancel reply