ipl 2022
IPL टीम के मालिकों ने दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में सभी 6 फ्रेंचाइजी को खरीदा

अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की नई टी20 लीग में शामिल छह टीमों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में फ्रेंचाइजी के मालिकों ने खरीद लिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आरपीएसजी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड, चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड, रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने 6 फ्रेंचाइजी के लिए बोली जीती. रिलायंस मुंबई इंडियंस के मालिक हैं, जबकि आरपीएसजी लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक हैं. सन टीवी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक हैं, जबकि रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स क्रमशः राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के ओनर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड निश्चित रूप से सीएसके के मालिक हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, “पिछले कुछ महीनों में कड़ी प्रक्रिया के बाद दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग के लिए छह फ्रेंचाइजी मालिकों की पुष्टि की गई है.”

रिलायंस ने केपटाउन टीम को खरीदा है. RPSG ने डरबन में किंग्समीड फ्रेंचाइजी खरीदी है. सन टीवी नेटवर्क की फ्रेंचाइजी का घर सेंट जॉर्ज पार्क में होगा, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामित्व वाली टीम जोहांसबर्ग होगी. पार्ल में बोलैंड पार्क रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप द्वारा खरीदी गई टीम का घर होगा और प्रिटोरिया जेएसडब्ल्यू ग्रुप की टीम होगी.

यह भी पढ़ें – कोहली को फॉर्म में वापसी के लिए कहां करनी चाहिए प्रैक्टिस? बचपन के कोच ने बताया

दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने कहा, “हम जनवरी और फरवरी 2023 में होने वाली दक्षिण अफ्रीकी लीग में अपने नए फ्रेंचाइजी मालिकों का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं. यह वास्तव में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक रोमांचक समय है.”

Leave a comment

Cancel reply