dewald brevid ipl 2022
IPL 2022: 'जूनियर डी विलियर्स' ने मुंबई इंडियाने के लिए किया डेब्यू, ख़ास क्लब में बनाई जगह

बुधवार को दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (MI) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में डेब्यू किया. इसी के साथ वे स्पेशल क्लब में भी शामिल हो गए. ब्रेविस आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले पांचवें विदेशी खिलाड़ी हैं. उन्होंने 18 साल 342 दिन की उम्र में पदार्पण किया है.

इस लिस्ट में शीर्ष पर अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान है, जब उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था, तब उनकी उम्र 17 साल 11 दिन की थी, जोकि किसी भी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सबसे कम है.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: तूफानी फिफ्टी के साथ कमिंस ने स्पेशल क्लब में मारी एंट्री, देखिए अब तक के टॉप परफ़ॉर्मर्स

वहीं, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में डेवाल्ड ब्रेविस कुछ ख़ास पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने अपनी टीम के लिए 19 गेंदों में 29 रनों का योगदान दिया. इस दौरान बेबी एबी ने 2 छक्के और 2 चौके जड़े.

IPL इतिहास में डेब्यू पर सबसे कम उम्र के ओवरसीज प्लेयर्स:

17 साल 11 दिन – मुजीब-उर-रहमान
17 साल 283 दिन – संदीप लामिचन
18 साल 170 दिन – मिशेल मार्श
18 साल 197 दिन – राशिद खान
18 साल 342 दिन – डेवाल्ड ब्रेविस

गौरतलब है कि फरवरी में बैंगलोर में इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने डेवाल्ड ब्रेविस को 3 करोड़ रूपय में खरीद था. 18 साल के इस धाकड़ खिलाड़ी को अगला एबी डी विलियर्स भी कहा जाता है, क्योंकि बेबी एबी के नाम से मशहूर ब्रेविस का खेलने का अंदाज़ लगभग 360 डिग्री खिलाड़ी से मिलता-जुलता है.

Leave a comment

Cancel reply