Suresh Raina Crictoday
भारतीय ओपनर का दावा, 'रैना बहुत जल्द टी20 क्रिकेट में खेलते नज़र आ सकते हैं'

टीम इंडिया (India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है कि पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) बहुत जल्द ही टी20 लीग्स में खेलते नज़र आ सकते हैं. साथ ही आकाश ने दक्षिण अफ्रीका की आगामी नई टी20 लीग को लेकर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, “अब भारतीय फ्रेंचाइजी सीएसए टी20 लीग में सभी छह टीमों को खरीदती हैं तो यह पूरी तरह से भारतीय लीग बन जाती है. यूएई टी20 लीग में भी भारतीय फ्रेंचाइजी हैं. अगर यह इसी तरह बढ़ता रहा तो फ्रेंचाइजी चाहेंगी कि उनके खिलाड़ी अलग-अलग जगहों पर खेलें. मैं वास्तव में सुरेश रैना को खेलते देखता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं कुछ भारतीय खिलाड़ियों को बहुत जल्द इन लीग्स में खेलते हुए देखता हूं, जो लोग आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं, वे सभी उपलब्ध हैं, लेकिन रैना एक आकर्षित करने वाले खिलाड़ी होंगे. बहुत सारे लोग उन पर बहुत पैसा खर्च करना चाहते हैं.”

बता दें कि सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है. उन्हें पिछले सीजन कोई खरीदार नहीं मिला था, लेकिन वे कमेंटेटर की भूमिका में नजर आए थे. रैना ने बतौर हिंदी कमेंटेटर आईपीएल में डेब्यू किया था. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का आईपीएल रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने 205 मुकाबलों की 200 पारियों में 32.51 के औसत से 5528 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 39 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. उनका उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 100* रन नाबाद रहा है.

वहीं, अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में शामिल छह टीमों को इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी के मालिकों ने खरीद लिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आरपीएसजी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड, चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड, रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने 6 फ्रेंचाइजी के लिए बोली जीती.

यह भी पढ़ें – कोहली को फॉर्म में वापसी के लिए कहां करनी चाहिए प्रैक्टिस? बचपन के कोच ने बताया

Leave a comment

Cancel reply