टीम इंडिया में विराट और रोहित के भविष्य को लेकर भारतीय चीफ सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर इसी बीच कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि विराट और रोहित 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। इस विषय पर बड़ा बयान देते हुए मुख्य भारतीय चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा है कि क्रिकेट के दरवाजे कभी किसी के लिए बंद नहीं होते हैं और अगर आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो उम्र महज एक संख्या है।

56 साल के चेतन शर्मा से, जब सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया कि क्या आपने रोहित और विराट से उनके भविष्य के बारे में बातचीत की है? तब उन्होंने कहा, “टूर्नामेंट के बीच में आप किसी से इस बारे में बात कैसे कर सकते हैं। मैं टूर्नामेंट के बीच में उनसे उनके भविष्य के बारे में बात नहीं करूंगा। वे दोनों बड़े खिलाड़ी हैं और अगर ऐसी कोई बात होगी, तो वे खुद आकर हमसे बात करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट के दरवाजे कभी किसी के लिए बंद नहीं होंगे। अगर आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो उम्र सिर्फ एक संख्या है। यदि सीनियर खिलाड़ी विकेट ले रहे हैं या रन बना रहे हैं, तो चयनकर्ता अनुभवी खिलाड़ियों को चुनने में ज्यादा खुश हैं।”

गौरतलब है कि विराट कोहली 33 और रोहित शर्मा 35 साल के हो चुके हैं। मगर फिर भी वर्तमान भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। विराट के बल्ले से 112 टी20 आई में 52.3 की औसत से 3868 रन निकले हैं। वहीं, हिटमैन ने 145 टी20 आई मुकाबलों में 31.7 की औसत से 3809 रन बनाए हैं।

Q. भारत ने पहला विश्व कप कब जीता था?

A. 1983

Leave a comment

Cancel reply