Rohit Sharma
टीम इंडिया में क्यों होते हैं इतने बदलाव? कप्तान रोहित शर्मा ने इस राज़ से उठाया पर्दा

टीम इंडिया (India) ने रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में इंग्लैंड (England) को 5 विकेट से हरा दिया. साथ ही उन्होंने तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि वे इस परिणाम से खुश हैं. उन्होंने कहा कि आगे बढ़ते हुए टीम को कुछ चीजों में सुधार की जरूरत है.

35 साल के रोहित शर्मा ने कहा, “नतीजे से काफी खुश हूं. हम बतौर टीम सफेद गेंद के क्रिकेट में कुछ हासिल करना चाहते थे और हमने किया. आगे बढ़ते हुए हमें कुछ चीजों में सुधार की जरूरत है, लेकिन प्रयासों से खुश हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “हम पिछली बार यहां हार गए थे. यहां जीतना आसान नहीं है, लेकिन हमने जिस तरह से सफेद गेंद का चरण खेला, वह शानदार है.”

बता दें कि इस मैच में भारत ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाबाद शतक और धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को शिकस्त दी. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 125* रन बनाए. वहीं, पांड्या ने 55 गेंदों में 10 चौकों की सहायता से 71 रन की पारी खेली. पंत को मैं ऑफ द मैच घोषित किया गया, जबकि हार्दिक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

गौरतलब है कि इससे पहले इसी दौरे पर नीली जर्सी वाली टीम ने मेजबानों को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था.

यह भी पढ़ें – हार्दिक ने वनडे में की बड़ी उपलब्धि हासिल, युवराज-सचिन-गांगुली की सूची में बनाई जगह

Q. ऋषभ पंत ने वनडे क्रिकेट में कितने शतक बनाए हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply