rishabh pant crictoday
'यह पारी जीवन भर याद रहेगी' मैनचेस्टर वनडे में शतक ठोंकने के बाद बोले ऋषभ पंत

रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान पर खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत (India) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (125*) के नाबाद शतक और धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (4/24 और 71 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड (England) को 5 विकेट से पराजित कर दिया. साथ ही मेहमानों ने सीरीज को भी 2-1 से अपने कब्ज़े में ले लिया.

पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक बनाया. इसके बाद उन्होंने कहा कि यह पारी उन्हें जीवन भर याद रहेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वे हमेशा इंग्लैंड में खेलना पसंद करते हैं और साथ ही माहौल और स्थिति का भी आनंद लेते हैं.

24 साल के ऋषभ पंत ने कहा, “उम्मीद है कि मुझे (यह पारी) जीवन भर याद रहेगी, जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था. मैं हमेशा इंग्लैंड में खेलना पसंद करता हूं, साथ ही माहौल और स्थिति का भी आनंद लेता हूं, जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं.”

गौरतलब है कि पंत और हार्दिक ने मुश्किल हालात में पांचवें विकेट के लिए 133 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत का पलड़ा भारी रखा. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 125* रन बनाए. वहीं, पांड्या ने 55 गेंदों में 10 चौकों की सहायता से 71 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें – हार्दिक ने वनडे में की बड़ी उपलब्धि हासिल, युवराज-सचिन-गांगुली की सूची में बनाई जगह

Q. ऋषभ पंत ने वनडे क्रिकेट में कितने शतक बनाए हैं?

A. 1

Leave a comment

Cancel reply