surya kohli
'टी20 विश्व कप 2022 का खिताब जीत सकती है टीम इंडिया' पूर्व बल्लेबाजी कोच का दावा

रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 6 विकट से पराजित किया. साथ ही मेजबानों ने सीरीज को 2-1 से अपने कब्ज़े में ले लिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 187 रन बनाए और लक्ष्य को 1 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

नीली जर्सी वाली टीम की तरफ से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारियां खेलीं. कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन बनाए और सूर्य ने 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. दोनों ने मिलाकर 9 छक्के उड़ाए. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की ज़बरदस्त साझेदारी हुई, जिससे भारत को जीत में काफी मदद मिली.

उनके अलावा हार्दिक पांड्या (25) और कप्तान रोहित शर्मा ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन केएल राहुल (1) कुछ ख़ास नहीं कर पाए. वहीं, दिनेश कार्तिक (1*) नाबाद पवेलियन लौटे.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोंके. इसके अलावा भारत की जानिब से सर्वाधिक विकेट अक्षर पटेल को मिले. उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. दूसरी ओर, कंगारुओं के लिए डेनियल सैम्स से 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

सूर्यकुमार यादव को उनकी विस्फोटक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सामानित किया गया.

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 आई और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. 28 सितंबर को पहला टी20 आई मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – IND vs AUS: कैमरन ग्रीन ने भारत के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

Leave a comment

Cancel reply