'पाकिस्तान जैसी गलती दोहरा रहा है भारत', पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी BCCI को चेतावनी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को बड़ी चेतावनी दी है। उनका कहना है कि भारतीय टीम (Team India) इस वक़्त उन्ही गलतियों को दोहरा रही है, जो पाकिस्तान 1990 के दशक में कर चुका है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “हाल ही में भारतीय टीम ने 7 बैकअप कप्तान बनाए हैं। मैं भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार देख रहा हूं। एक साल में ही विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह भारत की कप्तानी कर चुके हैं। वो ठीक वही गलती दोहरा रहे हैं, जो पाकिस्तान ने 1990 के दौर में की थी।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में 1990 से लेकर 2000 तक सिर्फ 10 सालों में वसीम अकरम, सलीम मलिक, रमीज राजा, सईद अनवर, आमिर सोहेल, राशिद लतीफ और मोइन खान के रूप में 7 कप्तान बदले थे। हालांकि, इतने कप्तान बदलने का टीम का कुछ खास फायदा नहीं हुआ।

53 साल के लतीफ़ ने आगे कहा, “टीम इंडिया अभी तक एक परफेक्ट ओपनर नहीं ढूंढ पाई है। न ही उनका मिडिल आर्डर स्थिर है। हर सीरीज में उन्हें बस नया कप्तान चाहिए होता है। कोई भी कप्तान उनके लिए लगातार नहीं खेल रहा है। वे बहुत ज्यादा कप्तान बदल रहे हैं। उन्हें सौरव गांगुली, एमएस धोनी, विराट कोहली जैसे लीडर की जरूरत है।”

Q. राशिद लतीफ़ ने पाकिस्तान के लिए कितने टेस्ट मुकाबले खेल हैं?


A.
37

Leave a comment

Cancel reply