वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में पटखनी देकर भारत ने ध्वस्त किया पाकिस्तानी टीम का बड़ा रिकॉर्ड

रविवार को त्रिनिदाद के क्‍वींस पार्क ओवल में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत (India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 2 विकेट से हरा कर यह सीरीज अपने नाम कर ली है। कैरेबियाई टीम के खिलाफ श्रृंखला अपने नाम करते ही नीली जर्सी वाली टीम ने पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

भारत ने एक देश के खिलाफ लगातार सबसे अधिक वनडे सीरीज जीतने का कीर्तिमान रचा है। एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 2007 से नहीं हारी है और इस बार विश्व रिकॉर्ड कायम करते हुए भारत ने लगातार 12वीं बार विंडीज टीम को ओडीआई श्रृंखला में मात दी है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तानी टीम के नाम दर्ज था, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 1996 से 2021 तक कुल 11 वनडे सीरीज जीती हैं। मगर अब पाक टीम भारत के नीचे दूसरे स्थान पर आ गई है।

आपको बता दें इस मामले में तीसरे नंबर पर भी पाकिस्तानी टीम ही है। उन्होंने कैरेबियाई टीम को 1999 से 2022 तक लगातार 10 वनडे सीरीजों में मात दी है। वहीं, चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है, जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 1995 से 2018 तक लगातार 9 सीरीज जीती हैं।

Leave a comment

Cancel reply