kohli guptill
IND vs WI: कोहली T20I में नंबर-1 बल्लेबाज बनने से सिर्फ 73 रन पीछे, तोड़ेंगे गुप्टिल का रिकॉर्ड

बुधवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इतिहास रचने की कगार पर हैं.

दरअसल, 33 साल के कोहली टी20 आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. ऐसे में उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने के लिए महज 73 रनों की ही दरकार है.

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 95 टी20 आई मुकाबलों में 52.04 के औसत से 3227 रन बनाए हैं. इस मामले में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल हैं, जिन्होंने 112 टी20 आई मैचों में 32.66 के एवरेज से 3299 रन बटोरे हैं. कोहली को कीवी बल्लेबाज से आगे निकलने के लिए महज 73 रनों की ज़रुरत है, जिसके बाद वे इस मामले में विश्व के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली पिछले कुछ सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक साल 2019 में जड़ा था. इसके दो साल बाद उनके बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है. अब देखने वाली बात यह होगी कि वे वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी20 आई सीरीज में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Leave a comment

Cancel reply