kl rahul
केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर फिट करें, तो टीम इंडिया को क्या फायदा होगा?

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की सधी हुई पारी की बदौलत टीम इंडिया (India) ने गुरूवार को कोलकाता के इडेन गार्डंस में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को 4 विकेट से पराजित कर दिया. साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली. दाएं हाथ के बैटर ने 103 गेंदों में 64* रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके लगाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. भले ही राहुल ने मैच जिताऊ पारी खेली हो, लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर को अब भी लगता है कि उनकी निरंतरता एक मुद्दा रही है. हालांकि, वसीम ने उन्हें एक क्लास प्लेयर बताया है.

44 साल के वसीम जाफर ने कहा, “उनके लिए कुछ रन बनाना, कुछ जीतने वाले रन बनाना और फॉर्म में आना अच्छा है, लेकिन उनकी निरंतरता एक मुद्दा रही है. भले ही वे क्लास प्लेयर हैं, लेकिन बड़े मौकों पर वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं.”

यह भी पढ़ें – कुलदीप ने बताया टीम इंडिया में कौन करता है उनका सबसे ज्यादा समर्थन और देता है उन्हें सलाह?

उन्होंने आगे कहा, “लोग केवल यही बात करते हैं कि जब भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है, तो केएल राहुल टच में नहीं आते हैं.”

इसके अलावा जाफर ने उम्मीद जताई है कि केएल राहुल अब लंबे समय तक फॉर्म में रहेंगे और भारतीय टीम के लिए बड़ी पारियां खेलेंगे.

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “लेकिन वह एक क्लास प्लेयर हैं, इससे कोई इंकार नहीं है. मुझे उम्मीद है कि वे अच्छी फॉर्म में रहेंगे, क्योंकि वे एक अच्छे खिलाड़ी हैं.”

Also Read: | Your 50 and 100 are nice but don’t forget Bangladesh defeated India – Gambhir to Virat Kohli

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले काफी समय में खराब फॉर्म केएल राहुल के लिए एक चिंता का विषय रही है, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जुझारू पारी की बदौलत फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं.

केएल राहुल कितने साल के हैं?

30

YouTube video

वीडियो – 600 से ज्यादा घंटो तक क्रीज़ पर टिके हैं 5 बल्लेबाज़

Leave a comment