pant 50
ऋषभ पंत ने किया ऐसा कारनामा, जिसे धोनी-साहा समेत भारत का कोई भी विकेटकीपर नहीं कर पाया

भारतीय (Indian) टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. वे क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. पंत ने महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है और साथ ही उन्होंने 40 साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में 28 गेंदों में फिफ्टी जड़ी, जबकि कपिल देव ने साल 1982 में कराची में पाकिस्तान के विरुद्ध टेस्ट मैच में 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था.

अगर टेस्ट में सबसे कम गेंद पर फिफ्टी लगाने के रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मिस्बाह उल हक ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंद पर यह मुकाम हासिल किया था. भारत में सबसे कम गेंद पर हाफ सेंचुरी की बात करें तो पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने 2005 में बेंगलुरु टेस्ट में 26 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया था.

वहीं, पंत ने श्रीलंका के खिलाफ जारी डे-नाईट टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 31 गेंदों में 50 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जमाए.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: डू प्लेसिस बने RCB के कप्तान तो डी विलियर्स और कोहली ने इस अंदाज़ में दीं शुभकामनाएं

Leave a comment

Cancel reply