kohli faf
IPL 2022: RCB के कप्तान बनने के बाद डू प्लेसिस ने की कोहली की तारीफ, जानिए क्या बोले?

दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम के कप्तान बनने के बाद गदगद नजर आए. उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए कहा कि वे भारतीय क्रिकेट में बदलाव लेकर आए. फाफ का मानना है कि कोहली ने बल्ले से ही नहीं, बल्कि एक कप्तान के रूप में भी शानदार काम किया है.

दाएं हाथ के दिग्गज बैटर फाफ डू प्लेसिस ने कहा, ‘‘क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन संभवत: सबसे शानदार है, इसलिए कोहली ने अपने बल्ले से ही नहीं, बल्कि कप्तान के साथ भी, जो किया उसके लिए बेहद सम्मान है, उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया.”

उन्होंने आगे कहा, “‘उनके (कोहली) कप्तान नहीं होने के बावजूद वह, जो ऊर्जा लेकर आते हैं कि वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. हम इसका सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे.”

उल्लेखनीय कि विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. बैंगलोर की इस टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, लेकिन इस बार उनके पास एक और मौका होगा और वे अपने पहले खिताब की तलाश में होंगे.

Leave a comment

Cancel reply