virat kohli
IND vs SL: विराट कोहली के निशाने पर है बड़ा रिकॉर्ड

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 3 जनवरी से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया (India) में जगह नहीं दी गई है. हालांकि, विराट ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में पिछले कुछ समय में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. इसके बावजूद भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया.

ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि अगले साल खेले जाने वाले आईसीसी विश्व कप के मद्देनजर चयनकर्ता कोहली को वनडे में ज्यादा मौके देना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कोहली हमेशा उन खिलाड़ियों के दबाव में रहेंगे, जिन्हें उनकी जगह खेलने का मौका मिल रहा है.

57 साल के संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, “विराट कोहली का विश्व कप काफी अच्छा रहा था. मैं चाहता था कि वह ज्यादा से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलें. बात यह है कि विराट कोहली अब लगातार दबाव का सामना करेंगे. दूसरों से, जिन्हें उनकी जगह अवसर मिल रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “चूंकि यह 2023 है, विश्व कप वर्ष, मुझे लगता है कि भारत उन्हें एकदिवसीय में अधिक समय देना चाह रहा है और वनडे क्रिकेट फॉर्म में वापस आने के लिए एक महान प्रारूप है. यहीं पर विराट कोहली ने दिखाया है कि वह एक सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी हैं.”

यह भी पढ़ें – ‘डेविड वॉर्नर हैं विराट कोहली के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर’

बता दें कि विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिना जाता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 72 शतक हैं. वनडे में उन्होंने 44, टेस्ट में 27 और टी20 आई में 1 शतक जड़ा है. दाएं हाथ के बैटर ने इसी साल अपने शतकों के सूखे को भी समाप्त किया. विराट ने लगभग तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ठोंका. उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ और वनडे में बांग्लादेश के विरुद्ध सेंचुरी बनाई.

यह भी पढ़ें – नई भारतीय टीम में हुआ बड़ा घोटाला

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक लगाए हैं?

72

Leave a comment

Cancel reply