david warner virat kohli
'विराट कोहली के बाद डेविड वॉर्नर दूसरे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं'

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा. साथ ही वे अपने करियर के 100वें टेस्ट में डबल सेंचुरी बनाने वाले इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) के बाद दुनिया के दूसरे खिलाड़ी भी बन गए. बाएं हाथ के ओपनर ने 254 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि, वॉर्नर दर्द के चलते रिटायर हर्ट हो गए.

वॉर्नर ने स्टार पेसर लुंगी एंगीडी के ओवर की छठी गेंद को थर्ड मैन बाउंड्री की तरफ चौके के लिए भेजा और बड़ी उपलब्धि हासिल की. इतना ही नहीं, डेविड 100वें टेस्ट में शतक बनाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज भी बन गए हैं. उनसे पहले कोलिन काऊड्री, जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनिज, एलेक स्टीवर्ट, इंज़माम उल हक, रिकी पोंटिंग, ग्रीम स्मिथ, हाशिम अमला और जो रूट ने अपने 100वें में शतक ठोंका था.

यहां तक कि वॉर्नर 100वें टेस्ट और 100वें वनडे मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज भी हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा सिर्फ गॉर्डन ग्रीनिज ने किया है. गौरतलब है कि वॉर्नर ने टेस्ट में 8 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. उन्होंने 183 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है. टेस्ट में वे अभी तक 25 शतक और 34 अर्धशतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें – AUS vs SA: डेविड वॉर्नर ने 100वें टेस्ट में शतक लगाकर बनाई दिग्गजों के स्पेशल क्लब में जगह

मैच की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने खबर लिखे जाने तक अपनी पहली पारी में 78 ओवर में 3 विकेट खोकर 330 रन बना लिए थे. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 189 रनों पर ही सिमट गई थी. कंगारुओं को फिलहाल 141 रनों की बढ़त मिल चुकी थी.

डेविड वॉर्नर के इस धाकेदार प्रदर्शन के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपने-अपने अंदाज़ में प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. आप भी पढ़िए-

एक यूजर ने लिखा, “डेविड वॉर्नर विराट कोहली के बाद इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं. लोगों ने उनके टेस्ट रिकॉर्ड को लेकर उनकी आलोचना की, लेकिन जिस तरह से उन्होंने 100वें टेस्ट में शतक के साथ फॉर्म में वापसी की, वह याद रखने वाली बात है. शाबाश डेवी आप क्या लेजेंड हैं.”

वीडियो – टेस्ट में तबाह हुए हैं 4 भारतीय सलामी बल्लेबाज़

डेविड वॉर्नर ने कितने टेस्ट मैच खेले हैं?

100

Leave a comment

Cancel reply