shubhman gill ishan kishan
'शुभमन गिल और ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ राजकोट T20I में रन बनाने होंगे'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है कि शनिवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ राजकोट में खेला जाने वाला तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग नहीं चाहते हैं कि शुभमन टी20 आई में ओपनिंग करें. आकाश के मुताबिक, अभी तक गिल के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल पाई है और उन्हें इस मौके फायदा उठाना चाहिये. इसके अलावा चोपड़ा ने ईशान किशन के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें भी इस मैच में बड़ी पारी खेलनी चाहिये.

यह भी पढ़ें – ‘विश्व कप 2023 जीतना है, तो विराट कोहली को सहायक की भूमिका निभानी होगी’

45 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी में कोई बदलाव देखने को मिलेगा. यह मैच शुभमन गिल के लिए बेहद अहम होने वाला है. उन्होंने अभी तक महज दो ही टी20 आई मैच खेले हैं, लेकिन उनके बल्ले से एक भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है.”

उन्होंने आगे कहा, “शुभमन गिल को इस अवसर का फायदा उठाना चाहिए. ईशान किशन एक बड़ी प्रतिष्ठा के साथ आए और वे पहले मैच में अच्छे टच में नज़र आए. अगर भारत को यह मैच जीतना है, तो उन्हें अब एक बड़ी पारी खेलनी होगी.”

Also Read: | Pat Cummins follows Rahul Dravid, doesn’t allow Usman Khawaja to complete his double hundred

एक तरफ, जहां शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 आई मैच में क्रमशः 7 और 5 रन बनाए. वहीं, दूसरी तरफ ईशान किशन ने पहले मुकाबले में 37 रनों की पारी खेली, लेकिन वे दूसरे मैच में महज 2 ही रन बना पाए. याद हो कि ईशान किशन ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा था. बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने 131 गेंदों में 210 रनों की पारी खेली थी, जो वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक है.

आकाश चोपड़ा कितने साल के हैं?

45

वीडियो – पाकिस्तान में जय शाह की होगी जय जयकार 

Leave a comment

Cancel reply