Umran Malik
'टी20 विश्व कप की टीम में उमरान को किया जाना चाहिए था शामिल, 3 स्पिनर्स बहुत अधिक हैं'

ऑस्ट्रेलिया को तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया (Team India) को अब 28 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी इतने ही मैचों की टी20 श्रृंखला खेलनी है। इस आगामी सीरीज में युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को एक बार फिर नीली जर्सी पहनने का मौका मिल सकता है, क्योंकि भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से मुक्त नहीं हो पाए हैं।

32 साल के मोहम्मद शमी का चयन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए हुआ था। मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला शुरू होने से ठीक पहले शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उन्हें तीन मैचों की टी20 आई सीरीज से बाहर होना पड़ा।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा रहा है कि अगर शमी बुधवार से हरी जर्सी वाली टीम के खिलाफ शुरू हो रही टी20 आई सीरीज से पहले फिट नहीं हो सके, तो उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में चुने जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि 22 वर्षीय उमरान को आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने के बाद भारत के लिए टी20 आई में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन अधिक इकॉनमी रेट के कारण उन्हें इंग्लैंड दौरे के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 3 मुकाबलों में 12.44 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए महज 2 विकेट चटकाए हैं।

Q. आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद किसने फेंकी है?

A. शॉन टेट (157.7)

Leave a comment

Cancel reply