rassie miller
'हम IPL की वजह से भारत को पहले T20I मैच में हरा पाए हैं' दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का बयान

गुरूवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को 7 विकेट से पराजित कर दिया. मेहमान टीम के लिए डेविड मिलर (64*) और रासी वैन डर डूसैन (75*) ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 131* रनों की साझेदारी निभाई और इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच की टी20 आई सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है.

मैच के बाद रासी ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर भारतीय परिस्थितियों में ढलने में मदद मिली और वे इस वजह से टीम इंडिया के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने में कामयाब हो सके.

33 साल के रासी वैन डर डूसैन ने कहा, “आईपीएल ने भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल होने में मदद की. आईपीएल के कारण, हमारे पास एक बहुत अच्छा विचार है कि गेंदबाज कहां गेंदबाजी करेंगे, परिस्थितियां क्या होंगी और हमारे बहुत सारे खिलाड़ी इस साल आईपीएल में खेले.”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा थे. उनमें रासी वैन डर डूसैन, डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्खिया, ड्वेन प्रिटोरियस, जैसे दिग्गज प्लेयर्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ें – भारत-दक्षिण अफ्रीका T20I सीरीज: हेड टू हेड रिकॉर्ड और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स की लिस्ट

वहीं, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 5 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. सीरीज का दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जाएगा. इस

Leave a comment

Cancel reply