IND vs SA: पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अश्विन की रक्षात्मक गेंदबाजी पर साधा निशाना

बुधवार को तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज का पहला मैच खेला गया। नीली जर्सी वाली टीम ने यह मुकाबला गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 8 विकेट से अपने नाम किया है। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने क्रमशः 3, 2 और 2 विकेट झटके।

वहीं, स्पिनर अक्षर पटेल को एक सफलता हासिल हुई, जबकि टीम इंडिया के सीनियर ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को कोई विकेट नहीं मिला। हालांकि, उन्होंने 4 ओवर में महज 8 रन खर्च करते हुए काफी किफायती गेंदबाजी की। मगर पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को अश्विन की गेंदबाजी का यह अंदाज बिल्कुल रास नहीं आया है और उन्होंने 36 वर्षीय स्पिनर को आक्रामक गेंदबाजी करने की सलाह दी है।

45 साल के आकाश ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “अश्विन ने अपने स्पैल में चार ओवर में आठ रन दिए। अगर आप सिर्फ स्पैल देखें तो उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन मेरी राय में गेंदबाजों को हमेशा विकेट की तलाश करनी चाहिए, खासतौर पर स्पिनर्स को।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, जब दूसरे छोर से विकेट आ रहे हों, तब आप रक्षात्मक गेंदबाजी कर सकते हैं। इस मैच में स्थिति कुछ ऐसी ही थी, इसलिए यह कुल मिलाकर एक अच्छा स्पैल था।”

Q. रविचंद्रन अश्विन ने अब तक कितने टी20 आई खेले हैं?

A. 57

Leave a comment

Cancel reply