sanju samson news
NZ vs IND, तीसरा वनडे: सैमसन को फिर मौका नहीं दिए जाने से BCCI पर भड़के फैंस

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है। कई फैंस चयनकर्ताओं के इस फैसले से काफी निराश हैं। मगर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने संजू सैमसन को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली का कहना है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि संजू 6 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में नीली जर्सी वाली टीम का हिस्सा होंगे।

50 साल के गांगुली ने बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा, “संजू सैमसन काफी अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, बस वे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए।”

उन्होंने आगे कहा, “वे अभी भी भारतीय टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं। मुझे पूरा यकीन है कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा होंगे। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।”

जानकारी के लिए बता दें कि 27 साल के संजू ने टीम इंडिया के लिए 2015 में ही डेब्यू कर लिया था। मगर उन्हें खेलने के पर्याप्त मौके नहीं दिए गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 16 टी20 आई खेले हैं, जिनमें उन्होंने 21.14 की औसत से 296 रन बनाए हैं।

Q. संजू सैमसन ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मैच किस टीम के खिलाफ खेला था?

A. ज़िम्बाब्वे

Leave a comment

Cancel reply