pak-vs-ind
एशिया कप 2022 किसी 'मिनी भारत-पाकिस्तान सीरीज' जैसा लगता है?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) का मानना है कि इस साल खेले जाने वाले एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान की टीम भारत (India) को हराकर एसी का खिताब जीत सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि नीली जर्सी वाली टीम बेहद अच्छी है. राशिद का मानना है कि टूर्नामेंट में सबसे तगड़ी टक्कर भारत और पाकिस्तान के बीच होगी. जानकारी हो कि इस बार एशिया कप के मुकाबले टी20 फोर्मेट में खेले जाएंगे.

क्रिकेट पाकिस्तान वेबसाइट के मुताबिक, 53 साल के राशिद लतीफ ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान एशिया कप 2022 जीतेगा. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ मिली जीत ने पाकिस्तान के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं.”

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि अन्य टीमें भी प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन एशिया कप 2022 में मुख्य प्रतियोगिता भारत और पाकिस्तान के बीच होगी.”

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें’ कपिल ने विराट की लगाई क्लास

याद हो कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के महा-मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से पराजित किया था. वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान की यह टीम इंडिया के विरुद्ध पहली जीत थी. ऐसे में अब एशिया कप में भी दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, जिसे लेकर राशिद खान ने बड़ा प्रेडिक्शन किया है.

Q. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ विश्व कप के इतिहास में अब तक कितने मैच जीते हैं?

A. एक

Leave a comment

Cancel reply