rohit sharma - virat kohli crictoday
'दोनों को अपने सोचने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए' भारतीय कप्तान की कोहली और रोहित को सलाह

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि दोनों प्लेयर्स को अगर फिर से अपनी फॉर्म में वापसी करनी है तो उन्हें अपने सोचने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए. कपिल ने कहा कि अगर आप रन नहीं बना रहे हैं तो कहीं न कहीं समस्या होगी.

भारतीय टीम को साल 1983 में पहले आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने वाले 63 साल के कपिल देव ने अनकट यू-ट्यूब चैनल पर रोहित और कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि दोनों को अपने सोचने के तरीके पर ध्यान देना चाहिए. अगर वे मेरे दावों को गलत साबित करते हैं तो मुझे खुशी होगी. आप रन नहीं बना रहे हैं तो कोई न कोई समस्या जरूर है या तो आप ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं या कम.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली ने 2009 से 2019 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े, लेकिन 2020 और 2021 में उनके बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं आई. ऐसे में पिछले ढाई सालों से तीनों ही प्रारूपों में उनका बल्ला शतक के लिए तरसता दिखाई दिया है.

यह भी पढ़ें – ‘अगर रन नहीं बनाओगे तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें’ कपिल ने विराट की लगाई क्लास

दूसरी तरफ, रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया था. उन्होंने 14 मुकाबलों में 19 के औसत और 120.17 के स्ट्राइक रेट से केवल 248 रन बनाए थे, जिसमें एक भी अर्धशतक या शतक शामिल नहीं था. यह आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहला मौका था, जब रोहित एक सीजन में कोई भी फिफ्टी नहीं बना पाए.

Q. कपिल देव ने भारतीय टीम को पहला विश्व कप खिताब कब जिताया था?

A. 1983 में

Leave a comment

Cancel reply