team india 2023
भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच सुपर फोर का मुकाबला अब रिजर्व डे को यानी आज होगा.

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच सुपर फोर का मुकाबला अब रिजर्व डे को यानी आज होगा. रविवार को टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए, लेकिन उसके बाद बारिश की वजह से दिन के खेल को रद्द करना पड़ा. रिजर्व डे की खेल शर्तों के अनुसार, अब पूरा 50-50 ओवर का मैच खेला जाएगा. हालांकि, इससे टीम इंडिया बड़ी मुसीबत में फंस गई है.

Also Read: Australia dethrone Pakistan from No.1 ranking in ODIs

दरअसल, सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के बाद भारतीय टीम को मंगलवार 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है. यह मैच भी 50-50 ओवर का होगा. ऐसे में टीम इंडिया लगातार तीन दिनों तक एक्शन में नजर आएगी, जो वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए कहीं न कहीं परेशानी का सबब बन सकती है.

YouTube video

वीडियो – जय शाह को लेकर छिड़ गई सियासी जंग

एसीसी-बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को थोड़ी परेशानी में डाल दिया है. भारत-पाकिस्तान मैच की लोकप्रियता के चलते फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एशिया कप के ग्रुप चरण के दौरान दोनों के बीच मैच बारिश से धुल गया था. ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह के नेतृत्व में एसीसी ने सभी सदस्य संस्थाओं की मौजूदगी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा की थी.

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाला सुपर फोर मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. ऐसे में रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन यह टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए विनाशकारी हो सकता है.

एशिया कप में सभी देशों के लिए उनके दो मैचों के बीच एक या दो दिन का अंतर रखा जाता है, लेकिन टीम इंडिया को लगातार दो मैच खेलने होंगे. एक तरफ, जहां प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से भारतीय टीम का कार्यभार बढ़ता जा रहा है. वहीं, लगातार तीन दिन तक दो मैच खेलने से खिलाड़ी थक जाएंगे. विश्व कप से पहले इस तरह का जोखिम लेने के लिए बीसीसीआई और एसीसी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. भारतीय टीम की विश्व कप टीम में ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो इस समय देश के शीर्ष खिलाड़ी हैं. ऐसे में उनका लगातार क्रिकेट खेलना खतरनाक हो सकता है.

Also Read: Asia Cup 2023: ईशान किशन या फिर केएल राहुल, पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका? इरफान पठान ने दिया जवाब