शुभमन गिल
'जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है, तब से मेरे पिता मेरे प्राथमिक कोच रहे हैं', गिल का बयान

हाल ही में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मुकाबलों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 207 रन बनाए। अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साफ़ कर दिया है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज में भी शुभमन ही सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। ऐसे में युवा खिलाड़ी के पास एक नई बुलंदी हासिल करने का मौका होगा।

दरअसल, 23 साल के शुभमन गिल ने अब तक वनडे क्रिकेट की 18 पारियों में 894 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर वे अगली पांच पारियों में 106 रन और बना लेते हैं, तो वे भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

फिलहाल अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के लिए वनडे में 1000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले संयुक्त रूप से सबसे तेज बल्लेबाज हैं। दोनों बल्लेबाजों ने 24 पारियों में यह खास उपलब्धि हासिल की।

वहीं, गिल के करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 18 वनडे, 3 टी20 आई और 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 9 अर्धशतक निकले।

क्रिकेट के भगवान को पछाड़ देंगे कोहली ? -VIDEO

YouTube video
शुभमन गिल ने वनडे डेब्यू किस टीम के विरुद्ध किया था?

न्यूजीलैंड

Leave a comment