virat kohli
IND vs NZ: सचिन का बड़ा वनडे रिकॉर्ड तोड़ने से महज दो ही कदम पीछे हैं कोहली

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. कोहली वनडे में भारत के लिए सर्वाधिक कैच लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं.

विराट फिलहाल, तीसरे नंबर पर हैं, जहां उन्होंने 270 मुकाबलों में 139 कैच पकड़े हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. उन्होंने 463 मुकाबलों में 140 कैच पकड़े हैं. ऐसे में कोहली को सचिन से आगे निकलने के लिए महज दो ही कैच की दरकार है. इस तरह विराट इस मामले में दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया विश्व कप 2023 का खिताब जीतने का दम रखती है’

अगर टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक वनडे कैच लेने वाले भारतीय फील्डर की बात की जाए, तो इस लिस्ट में शीर्ष पर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं. उन्होंने 334 मुकाबलों में 156 कैच पकड़े हैं.

वहीं, 34 साल के विराट कोहली के पास 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा.

Also Read: | Rohit will win the Oscar award if he debuts in any movie. What an epic toss – Fans react as India captain forgets what to do

सचिन तेंदुलकर ने वनडे में कितने कैच लिए हैं?

140

वीडियो – शुभमन गिल की लव स्टोरी में आया नया ट्विस्ट

Leave a comment

Cancel reply