rohit sharma sanath jayasuriya
IND vs NZ: रोहित शर्मा ने वनडे में सनथ जयसूर्या के छक्कों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

भारतीय (Indian) टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. हिटमैन वनडे में छक्के जड़ने के मामले में दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें – IND vs NZ, तीसरा वनडे: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया

हिटमैन ने अभी तक 241* मुकाबलों की 234 पारियों में 273 छक्के लगाए हैं, जबकि जयसूर्या ने 445 मैचों की 433 इनिंग में 270 छक्के जड़े हैं. रोहित इस लिस्ट में इससे पहले चौथे नंबर पर थे, जबकि जयसूर्या तीसरे बल्लेबाज थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज के ने यह उपलब्धि हासिल की. खबर लिखे जाने तक भारत ने 20 ओवर में बिना किसी नुक्सान के 165 रन बना लिए थे. शुभमन गिल (77*) और रोहित शर्मा (80) दोनों अर्धशतकों के साथ क्रीज़ पर जमे हुए थे.

वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं. उन्होंने 398 मुकाबलों की 369 पारियों में 351 छक्के ठोके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल हैं, जिनके नाम 301 मैचों की 294 इनिंग में 331 छक्के हैं.

Also Read: | Congratulations to the loveliest KL Rahul and Athiya Shetty – Suresh Raina, Suryakumar Yadav lead wishes on social media

एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप-6 बल्लेबाज

शाहिद अफरीदी – 351
क्रिस गेल – 331
रोहित शर्मा – 273*
सनथ जयसूर्या – 270
एमएस धोनी – 229
इयोन मॉर्गन – 220

रोहित शर्मा ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने छक्के लगाए हैं?

273

हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply